Hindi International Marquee Slider

ट्रम्प समर्थकों पर विश्वास नहीं,वाशिंगटन में 24 जनवरी तक आपातकाल

वाशिंगटन 12 जनवरी : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के 20 जनवरी को पदभार ग्रहण करने से पहले किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए राजधानी वाशिंगटन में 24 जनवरी तक आपातकाल की घोषणा की है।

व्हाइट हाउस की सोमवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार  ट्रम्प ने श्री बिडेन के 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह से पहले और उस दौरान हिंसा की आशंका को लेकर स्थानीय एवं संघीय अधिकारियों की बढ़ती चिंताओं के बीच देश की राजधानी में 11 जनवरी से 24 जनवरी तक आपातकालीन घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्टो के अनुसार संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने  बिडेन के शपथ समारोह 20 जनवरी से पहले संसद भवन ‘कैपिटल बिल्डिंग’ सहित सभी 20 राज्यों में सशस्त्र प्रदर्शन हिंसा की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की है।

 

 

इस बीच होमलैंड सुरक्षा मंत्री चाड वुल्फ ने बताया कि  बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले वाशिंगटन में बुधवार से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

 वुल्फ ने कहा, “पिछले सप्ताह की घटनाओं और उभरते सुरक्षा परिदृश्य के बाद और सीक्रेट सर्विस के निदेशक जेम्स मरे की सिफारिश पर मैंने बुधवार 13 जनवरी से 19 जनवरी तक शपथ समारोह से पहले राष्ट्रीय विशेष सुरक्षा कार्यक्रम शुरू करने का निर्देश दिये है।”

उन्होंने कहा कि इसके लिए होमलैंड सुरक्षा विभाग को राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ आवश्यकतानुसार समन्वय करने को कहा गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *