Hindi Marquee Slider खबरे अलग सी

पुरुषों के गंजे सिर से बिजली उत्पन्न करने की तैयारी

पुरुषों के गंजे सिर से बिजली उत्पन्न करने की तैयारी एक अध्ययन में पाया गया है कि गंजे पुरुष अक्षय सौर ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए अपने सिर का उपयोग कर सकते हैं। स्पेन में वालेंसिया विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी में एक स्पेनिश स्टार्टअप कंपनी एक दिलचस्प परियोजना के साथ आई है जिसमें सूरज की रोशनी गंजे पुरुषों के सिर पर सौर ऊर्जा उत्पन्न कर सकती है।
डिजाइन खोपड़ी को एक सतह के रूप में उपयोग करता है जो सूरज की किरणों को इकट्ठा करता है और फिर इसे बिजली में परिवर्तित करता है ताकि व्यक्ति छोटी बैटरी में ऊर्जा स्टोर कर सके। संग्रहित ऊर्जा को बाद में मोबाइल फोन को चार्ज करने सहित विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जा सकता है।
ऐसा करने के लिए, माइक्रोचिप्स को प्रयोगशाला में सिर पर रखा जाता है, जो बाद में उपयोग के दौरान सूरज की रोशनी को संग्रहीत बिजली में परिवर्तित करता है।
इनोवेटर्स पत्रिका के अनुसार, एक गंजे आदमी का सिर सौर कोशिकाओं की तुलना में सौर ऊर्जा को परिवर्तित करने में अधिक प्रभावी होता है, जो बिजली उत्पन्न करने के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि वे बिजली और गति के साथ सूर्य के प्रकाश को दर्शाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, प्रयोग 42 पुरुषों पर सफलतापूर्वक किया गया था। सभी इसे लेता है एक छोटा ऑपरेशन खोपड़ी में माइक्रोचिप डालने के लिए।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *